Uttarakhand News: Graphic Era Deemed University Convocation Today, 5317 Got Degrees – उत्तराखंड: ग्राफिक एरा डीम्ड विवि दीक्षांत समारोह आज, 5317 को मिली डिग्री, खुशी से चमके चेहरे

0
17


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Published by: Nirmala Suyal Nirmala Suyal
Updated Sun, 10 Oct 2021 12:23 PM IST

सार
ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी का दसवां दीक्षांत समारोह विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि एआईसीटीई के चेयरमैन डॉ. अनिल डी. सहस्रबुद्धे रहे।

Graphic Era, Graphic Era Deemed University, Convocation
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

देहरादून स्थित ग्राफिक एरा विवि में रविवार को दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान  5317 छात्र-छात्राओं को उपाधियां दी गईं। उपाधियां पाकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल गए।चार हस्तियों को डीलिट और डीएससी की मानद उपाधिदीक्षांत समारोह में चार हस्तियों को डीलिट और डीएससी की मानद उपाधि से अलंकृत किया गया। इनमें बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और हॉकी खिलाड़ी रूपिंदर पाल सिंह भी शामिल रहे। हालांकि साइना नेहवाल दीक्षांत समारोह में नहीं पहुंचीं। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी का दसवां दीक्षांत समारोह विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि एआईसीटीई के चेयरमैन डॉ. अनिल डी. सहस्रबुद्धे रहे। समारोह में बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और भारतीय हॉकी टीम के अनुभवी ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह को डॉक्टर ऑफ लिटरेचर की मानद उपाधि दी गई।डॉक्टर ऑफ साइंस की मानद उपाधिइनके साथ ही परमार्थ निकेतन के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती और वन विशेषज्ञ डॉ. जगदम्बा प्रसाद चंद्रा को डॉक्टर ऑफ साइंस की मानद उपाधि से अलंकृत किया गया।कुलपति डॉ. राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि इस दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय से वर्ष 2019 और 2020 में पासआउट होने वाले 5317 छात्र-छात्राओं को उपाधियां प्रदान की गईं हैं। 99 टॉपर्स को गोल्ड मैडल दिए गए हैं। दीक्षांत समारोह में 98 सिल्वर और 91 ब्रॉन्ज मैडल भी दिए गए हैं। इस अवसर पर 32 शोधकर्ताओं को इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और अन्य विषयों में शोध कार्य के लिए पीएचडी की उपाधि भी दी गई।

विस्तार

देहरादून स्थित ग्राफिक एरा विवि में रविवार को दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान  5317 छात्र-छात्राओं को उपाधियां दी गईं। उपाधियां पाकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल गए।

चार हस्तियों को डीलिट और डीएससी की मानद उपाधि
दीक्षांत समारोह में चार हस्तियों को डीलिट और डीएससी की मानद उपाधि से अलंकृत किया गया। इनमें बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और हॉकी खिलाड़ी रूपिंदर पाल सिंह भी शामिल रहे। हालांकि साइना नेहवाल दीक्षांत समारोह में नहीं पहुंचीं। 

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी का दसवां दीक्षांत समारोह विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि एआईसीटीई के चेयरमैन डॉ. अनिल डी. सहस्रबुद्धे रहे। समारोह में बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और भारतीय हॉकी टीम के अनुभवी ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह को डॉक्टर ऑफ लिटरेचर की मानद उपाधि दी गई।
डॉक्टर ऑफ साइंस की मानद उपाधि
इनके साथ ही परमार्थ निकेतन के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती और वन विशेषज्ञ डॉ. जगदम्बा प्रसाद चंद्रा को डॉक्टर ऑफ साइंस की मानद उपाधि से अलंकृत किया गया।
कुलपति डॉ. राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि इस दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय से वर्ष 2019 और 2020 में पासआउट होने वाले 5317 छात्र-छात्राओं को उपाधियां प्रदान की गईं हैं। 99 टॉपर्स को गोल्ड मैडल दिए गए हैं। दीक्षांत समारोह में 98 सिल्वर और 91 ब्रॉन्ज मैडल भी दिए गए हैं। इस अवसर पर 32 शोधकर्ताओं को इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और अन्य विषयों में शोध कार्य के लिए पीएचडी की उपाधि भी दी गई।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here