Uttarakhand Lockdown: Dehradun Startup Company Make Full Face Protect Kit – Uttarakhand Lockdown: देहरादून की स्टार्टअप कंपनी ने तैयार की फुल फेस प्रोटेक्ट किट, सिर्फ इतनी है कीमत

0
34


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Wed, 15 Apr 2020 11:53 AM IST

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए देहरादून की स्टार्टअप कंपनी ने एफएफपी किट (फुल फेस प्रोटेक्ट) तैयार की है। इस किट का इस्तेमाल कोरोना योद्धा वायरस के संक्रमण से बचने के लिए करेंगे। स्टार्टअप कंपनी ने पांच सौ किट तैयार की हैं। इसके साथ ही इसकी डिमांड भी आने लगी है।देहरादून की स्टार्टअप कंपनी सनफॉक्स टेक्नोलॉजी ने न्यूयार्क की कंपनी के सहयोग से एफएफपी किट तैयार की हैं। कंपनी के रजत जैन ने बताया कि एफएफपी किट तीन अलग-अलग क्वालिटी में बनाई जा रही हैं।नो प्रॉफिट नो लॉस पर यह बाजार में उपलब्ध कराई जा रही हैं। कोरोना वायरस से बचाव कार्य में लगे डॉक्टर, पैैरामेडिकल स्टाफ के साथ ही पुलिस व अन्य कर्मचारी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।रजत जैन का कहना है कि अभी 500 किट तैयार की हैं। जो पौड़ी, श्रीनगर व अन्य क्षेत्रों में सप्लाई की गई हैं। एक किट की कीमत 150 से 350 रुपये तक है। इसके अलावा कंपनी ने वेंटिलेटर भी तैयार किया है, अस्पतालों के साथ वेंटिलेटर की टेस्टिंग चल रही है। साथ ही जर्मनी की कंपनी से वेंटिलेटर का निरीक्षण कराया जा रहा है।

सार
बाजार में बिक्री के लिए भेजी एफएफपी(फुल फेस प्रोटेक्ट) किट, 150 से 350 तक है कीमत

विस्तार
कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए देहरादून की स्टार्टअप कंपनी ने एफएफपी किट (फुल फेस प्रोटेक्ट) तैयार की है। इस किट का इस्तेमाल कोरोना योद्धा वायरस के संक्रमण से बचने के लिए करेंगे। स्टार्टअप कंपनी ने पांच सौ किट तैयार की हैं। इसके साथ ही इसकी डिमांड भी आने लगी है।

देहरादून की स्टार्टअप कंपनी सनफॉक्स टेक्नोलॉजी ने न्यूयार्क की कंपनी के सहयोग से एफएफपी किट तैयार की हैं। कंपनी के रजत जैन ने बताया कि एफएफपी किट तीन अलग-अलग क्वालिटी में बनाई जा रही हैं।नो प्रॉफिट नो लॉस पर यह बाजार में उपलब्ध कराई जा रही हैं। कोरोना वायरस से बचाव कार्य में लगे डॉक्टर, पैैरामेडिकल स्टाफ के साथ ही पुलिस व अन्य कर्मचारी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।रजत जैन का कहना है कि अभी 500 किट तैयार की हैं। जो पौड़ी, श्रीनगर व अन्य क्षेत्रों में सप्लाई की गई हैं। एक किट की कीमत 150 से 350 रुपये तक है। इसके अलावा कंपनी ने वेंटिलेटर भी तैयार किया है, अस्पतालों के साथ वेंटिलेटर की टेस्टिंग चल रही है। साथ ही जर्मनी की कंपनी से वेंटिलेटर का निरीक्षण कराया जा रहा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here