Uttarakhand Election 2022: Prahlad Joshi Arrived In Bjp Election Management Committee Meeting – उत्तराखंड चुनाव 2022: अब की-वोटर्स से संपर्क साधेगी भाजपा, बूथों पर होंगे लाभार्थी सम्मेलन

0
6



विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष मतदान की अपील लेकर पार्टी प्रदेश के प्रमुख नेता जिनमें मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री और संगठन के पुराने प्रमुख नेता शामिल हैं, अब हर विधानसभा में की-वोटर्स से संपर्क साधेंगे। वे ऐसे 100 खास लोगों के घर जाएंगे, जो अपने क्षेत्र में विशेष प्रभाव रखते हैं। इनमें डॉक्टर, शिक्षक, समाज सेवक, इंजीनियर, उद्यमी, खिलाड़ी, पूर्व फौजी, साहित्यकार, लेखक शामिल हैं।

चुनावी संग्राम 2022: यूपी-झारखंड में लहलहाए लेकिन उत्तराखंड में मुरझाए क्षेत्रीय दल

प्रदेश पार्टी कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति के 33 उपसमितियों की अलग-अलग बैठकों में इस विशेष संपर्क समिति की बैठक में यह अभियान शुरू करने का निर्णय लिया गया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बैठक के बाद मीडियाकर्मियों को बताया कि समाज का एक ऐसा वर्ग है जो समाज की दिशा तय करता है। ऐसे 100 लोगों से पार्टी संपर्क करेगी। उनसे भाजपा की सरकार बनाने के लिए निवेदन करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रबंधन समितियों को 13 जिलों में चुनाव प्रबंधन, विधानसभाओं में बन जाए। चुनाव प्रबंधन का काम शुरू हो जाए। पार्टी ने कोरोना काल में सेवा ही संगठन अभियान चलाया। अब पार्टी ‘मेरा घर कोरोना मुक्त’ अभियान चलाएगी। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक भी करेंगे। साथ ही हर घर के द्वार पर एक स्टिकर लगाया जाएगा।
70 विधानसभाओं में भी बनेंगी चुनाव प्रबंधन समितियां
भाजपा विधानसभा चुनाव प्रचार और प्रबंधन को प्रभावी बनाने के लिए सभी सांगठनिक जिलों और 70 विधानसभाओं में भी चुनाव प्रबंधन समितियां बनाएगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि इससे चुनाव प्रबंधन काम और प्रभावी हो सकेगा।
बूथों पर होंगे लाभार्थी सम्मेलन
पार्टी ने तय किया है कि केंद्र और राज्य की योजनाओं से लाभान्वित लोगों की एक सूची तैयार होगी और बूथों पर लाभार्थी सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।
सौ फीसदी पार करेंगे 60 पार का लक्ष्य : जोशी
भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में 60 पार का लक्ष्य बनाया है। यह लक्ष्य पार्टी सौ फीसदी पार कर देगी। वह पार्टी कार्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर मैं, मेरे सह प्रभारी, सीएम व प्रदेश अध्यक्ष जा रहे हैं। आज मैं गढ़वाल क्षेत्र 11 विधानसभा की कोर कमेटियों की बैठक में रहा। हमारी रणनीति ग्रास रूट तक पहुंचने की है। इससे पूर्व उन्होंने पार्टी कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति, संसाधन, विशेष कार्य व घोषणा पत्र उपसमिति की बैठक ली। बैठक में शामिल वरिष्ठ नेताओं ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

जोशी ने कहा कि घोषणा पत्र उत्तराखंड की सामाजिक और भौगोलिक परिस्थिति के अनुरूप बनाया जाएगा। इसके अलावा पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के धरतलीय क्रियान्वयन, महा जनसंपर्क अभियान तथा प्रधानमंत्री के आगामी उत्तराखंड दौरे के तैयारियों को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, चुनाव सह प्रभारी लॉकेट चटर्जी, आरपी सिंह, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, मुख्यमंत्री, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजेय कुमार, सांसद माला राजलक्ष्मी शाह, अजय टम्टा व सभी समितियों के प्रमुख सह प्रमुख उपस्थित थे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here