Uttarakhand Assembly Winter Session 2020: Traffic Routes Will Be Changed From Monday To Wednesday – उत्तराखंड विधानसभा सत्र: सोमवार से बुधवार तक बदले रहेंगे शहर के कई रूट, यह रहेगी व्यवस्था 

0
110



देहरादून में विधानसभा सत्र के दौरान शहर के कई रूट बदले रहेंगे। यहां कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सोमवार से बुधवार तक कई स्थानों पर बैरिकेडिंग भी की जाएगी। इंस्पेक्टर यातायात राजीव रावत ने बताया कि तीनों दिन शहर से डोईवाला की तरफ जाने वाले सभी यातायात को वाया दूधली भेजा जाएगा। इसके साथ ही कई बदलाव भी किए जा रहे हैं।

यह रहेगी व्यवस्था 

– सभी भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। 

– देहरादून से हरिद्वार, ऋषिकेश, टिहरी, चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कॉलोनी, फव्वारा चौक से छह नंबर पुलिया की ओर डायवर्ट होंगे। 
– धर्मपुर चौक से आईएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात माता मंदिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आईएसबीटी की ओर जाएंगे। 
– मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडापुर से सहस्रधारा क्रॉसिंग से आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर जाएगा। 
– मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर जाने वाले वाहन जोगीवाला से छह नंबर पुलिया से नेहरू कॉलोनी, आराघर, ईसी रोड होते हुए देहरादून की ओर जाएंगे। 
– जुलूस के बन्नू स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर बढ़ने परि रस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वो वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर भेजा जाएगा।
-सभी संभावित जुलूस केवल बन्नू स्कूल सेे चलेंगे और इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में ही पार्क किए जाएंगे। 
-डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बसें जोगीवाला से डायवर्ट की जाएंगी। ये सभी कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेकर वापस जाएंगी। 
-डिफेंस कॉलोनी जोन वाले व्यावसायिक वाहनों को नेहरू कॉलोनी थाना कट से पुरानी चौकी बाईपास की ओर डायवर्ट किया जाएगा। स्थानीय लोगों के व्यक्तिगत वाहनों को विशेष परिस्थितियों में ही डायवर्ट किया जाएगा। सामान्य स्थिति में व्यक्तिगत वाहनों को डायवर्ट नहीं किया जाएगा। कमर्शियल वाहनों को लगातार डायवर्ट किया जाएगा। वे किसी भी दशा में विधानसभा की ओर नहीं जाएंगे। यहां रहेगी बैरियर व्यवस्था – प्रगति विहार – शास्त्री नगर- बाईपास – डिफेंस कॉलोनी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here