Uttarakhand Assembly Monsoon Session 2021 5th Day: Congress Will Rise Agriculture Law Matter – उत्तराखंड विधानसभा सत्र: सदन में आज गरमाएगा किसानों का मुद्दा, लोकायुक्त का मसला भी उठाने की तैयारी

0
17


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Published by: अलका त्यागी
Updated Fri, 27 Aug 2021 11:51 AM IST

सार
विधानसभा सत्र के पांचवें दिन शुक्रवार को गन्ना समर्थन मूल्य और बकाया राशि बढ़ाने को लेकर कांग्रेस विधायक ट्रैक्टर से विधानसभा पहुंचे।

उत्तराखंड विधानसभा
– फोटो : फाइल फोटो

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

उत्तरखंड विधासभा के मानसून सत्र का आज पांचवा दिन है। सदन में कार्यस्थगन के दौरान आज कांग्रेस किसानों का मुद्दा उठाएगी। वहीं, विपक्ष की लोकायुक्त का मसला भी उठाने की तैयारी है। शुक्रवार को गन्ना समर्थन मूल्य और बकाया राशि बढ़ाने को लेकर कांग्रेस विधायक ट्रैक्टर से विधानसभा पहुंचे। कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने कहा कि केंद्र सरकार ने तीन काले कानून पास किए हैं। जिसके विरोध में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। ये बिल किसान विरोधी हैं, इन बिलों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गन्ना एवं चीनी विकास मंत्री यतिस्वरानंद ने कहा कि विपक्ष जिस मुद्दे को उठा रहा है उस पर सरकार सदन में जवाब देगी।उत्तराखंड: सड़क से सदन तक विपक्ष ने उठाया महंगाई का मुद्दा, साइकिल से विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक, तस्वीरें…हरीश रावत दिल्ली रवाना, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी यादव आज देहरादून मेंउत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव आज देहरादून आएंगे। देहरादून में वह युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित बेरोजगार रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम को दिल्ली लौट जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत दिल्ली रवाना हो गए हैं। जो पंजाब में चल रहे विवाद को हल करने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से भेंट करेंगे।उन्होंने बताया कि कल ही पार्टी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल गढ़वाल और कुमाऊं के दौरे से वापस देहरादून लौट जाएंगे। इसके अलावा राज्य सहरप्रभारी व झारखंड की विधायक दीपिका पांडे सिंह देहरादून से रुद्रपुर रवाना हो गई हैं। जो पार्टी नेताओं की बैठक लेने के अलावा राज्य कांग्रेस की तीन सितंबर से खटीमा समारोह से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगी।

विस्तार

उत्तरखंड विधासभा के मानसून सत्र का आज पांचवा दिन है। सदन में कार्यस्थगन के दौरान आज कांग्रेस किसानों का मुद्दा उठाएगी। वहीं, विपक्ष की लोकायुक्त का मसला भी उठाने की तैयारी है। शुक्रवार को गन्ना समर्थन मूल्य और बकाया राशि बढ़ाने को लेकर कांग्रेस विधायक ट्रैक्टर से विधानसभा पहुंचे। कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने कहा कि केंद्र सरकार ने तीन काले कानून पास किए हैं। जिसके विरोध में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। ये बिल किसान विरोधी हैं, इन बिलों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गन्ना एवं चीनी विकास मंत्री यतिस्वरानंद ने कहा कि विपक्ष जिस मुद्दे को उठा रहा है उस पर सरकार सदन में जवाब देगी।

उत्तराखंड: सड़क से सदन तक विपक्ष ने उठाया महंगाई का मुद्दा, साइकिल से विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक, तस्वीरें…

हरीश रावत दिल्ली रवाना, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी यादव आज देहरादून में
उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव आज देहरादून आएंगे। देहरादून में वह युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित बेरोजगार रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम को दिल्ली लौट जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत दिल्ली रवाना हो गए हैं। जो पंजाब में चल रहे विवाद को हल करने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से भेंट करेंगे।
उन्होंने बताया कि कल ही पार्टी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल गढ़वाल और कुमाऊं के दौरे से वापस देहरादून लौट जाएंगे। इसके अलावा राज्य सहरप्रभारी व झारखंड की विधायक दीपिका पांडे सिंह देहरादून से रुद्रपुर रवाना हो गई हैं। जो पार्टी नेताओं की बैठक लेने के अलावा राज्य कांग्रेस की तीन सितंबर से खटीमा समारोह से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here