India-nepal Border Dispute: On Independence Day Both Country Army Office Greed Them Self – India-nepal Border Dispute : कुछ समय के लिए खुला झूलापुल, दोनों देशों के अधिकारियों ने एक दूसरे को खिलाई मिठाई

0
30


न्यूज़ डेस्क, अमर उजाला, पिथौरागढ़
Updated Sat, 15 Aug 2020 04:41 PM IST

इंस्पेक्टर कश्मीर सिंह को नेपाली शॉल भेंट कर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी
– फोटो : amar ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर कहीं भी, कभी भी।
*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कुछ देर के लिए उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ से लगी नेपाल सीमा से लगा अंतरराष्ट्रीय झूला पुल खोला गया। इस दौरान नेपाल के सशस्त्र प्रहरी बल के अधिकारियों को मिठाई खिलाकर दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने का प्रयास किया गया।नेपाल के सशस्त्र प्रहरी बल के एसपी नरेंद्र बहादुर बम ने भारत के एसएसबी के इंस्पेक्टर कश्मीर सिंह को नेपाली शॉल भेंट कर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।11वीं बटालियन एसएसबी के अधिकारियों ने स्वतंत्रता दिवस पर आठ मिनट के लिए अंतरराष्ट्रीय झूलापुल खोला। नेपाल से आए एसपी नरेंद्र बहादुर बम और छागरु यूनिट के डीएसपी धीरेंद्र शाह को मिठाई दी गई। नेपाल से आए अधिकारियों ने एसएसबी के अधिकारियों और जवानों को गुलदस्ता और शॉल भेंट किया।इसके बाद दोनों देशों के अधिकारियों ने कुछ देर चर्चा भी की। एसएसबी के कमांडेंट महेंद्र प्रताप ने बताया कि इस प्रकार के प्रयास से दोनों देशों के अधिकारियों में आपसी तालमेल में सुधार होगा। इस अवसर पर एसएसबी सहायक उपनिरीक्षक रमेश दत्त, झूला प्रभारी भुवन जोशी और नवीन गिरी सहित कई जवान मौजूद थे।

आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कुछ देर के लिए उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ से लगी नेपाल सीमा से लगा अंतरराष्ट्रीय झूला पुल खोला गया। इस दौरान नेपाल के सशस्त्र प्रहरी बल के अधिकारियों को मिठाई खिलाकर दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने का प्रयास किया गया।

नेपाल के सशस्त्र प्रहरी बल के एसपी नरेंद्र बहादुर बम ने भारत के एसएसबी के इंस्पेक्टर कश्मीर सिंह को नेपाली शॉल भेंट कर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

11वीं बटालियन एसएसबी के अधिकारियों ने स्वतंत्रता दिवस पर आठ मिनट के लिए अंतरराष्ट्रीय झूलापुल खोला। नेपाल से आए एसपी नरेंद्र बहादुर बम और छागरु यूनिट के डीएसपी धीरेंद्र शाह को मिठाई दी गई। नेपाल से आए अधिकारियों ने एसएसबी के अधिकारियों और जवानों को गुलदस्ता और शॉल भेंट किया।

इसके बाद दोनों देशों के अधिकारियों ने कुछ देर चर्चा भी की। एसएसबी के कमांडेंट महेंद्र प्रताप ने बताया कि इस प्रकार के प्रयास से दोनों देशों के अधिकारियों में आपसी तालमेल में सुधार होगा। इस अवसर पर एसएसबी सहायक उपनिरीक्षक रमेश दत्त, झूला प्रभारी भुवन जोशी और नवीन गिरी सहित कई जवान मौजूद थे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here