Hathras Sexual Assault Case : Anger And Protest In Uttarakhand Congress Does Maun Satyagrah – हाथरस कांड : देहरादून में नहीं कम हो रहा गम और गुस्सा, कांग्रेस ने किया मौन सत्याग्रह

0
168


न्यूज़ डेस्क, अमर उजाला, देहरादून

Updated Mon, 05 Oct 2020 12:37 PM IST

मौन सत्याग्रह के जरिये विरोध जताया
– फोटो : amar ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर

कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

हाथरस गैंग रेप मामले में कांग्रेस ने सोमवार को मौन सत्याग्रह के जरिये विरोध जताया। कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी पार्क के सामने सत्याग्रह पर बैठे। प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी नेताओं को महात्मा गांधी या बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के साए में मौन सत्याग्रह करने को कहा।यह विरोध प्रदेश भर में सभी जिला मुख्यालयों पर जताया गया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के साथ सत्याग्रह में पार्टी के सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक सहित अन्य नेता शामिल हुए। दोषियों को फांसी दी जाए : युवा सेना युवा सेना ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर पीड़िता को श्रद्धासुमन अर्पित किए। युवा सेना के अध्यक्ष राहुल चौहान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इस घृणित घटना से पूरे देश में आक्रोश है। समूचा देश हत्यारों को फांसी की सजा की मांग कर रहा है। उन्होंने दोषियों को जल्द फांसी दिए जाने की मांग की है। रविवार को विभिन्न संगठनों और पार्टियों ने कैंडल मार्च निकालकर जताया आक्रोशहाथरस में गैंगरेप के बाद बेटी की हत्या की घटना के खिलाफ दून में लोगों का गम और गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को भी विभिन्न संगठनों और पार्टियों ने शहर में कैडल मार्च निकालकर मृतका को श्रद्धांजलि दी और दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। मुस्लिम सेवा संगठन ने घटना के विरोध में गांधी पार्क के बाहर मोमबत्ती जलाई और श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि हाथरस में दलित बेटी के साथ जो कुछ हुआ वह बहुत की घिनौना और झकझोर देने वाला अपराध है। जिस प्रकार की हैवानियत उस बेटी के साथ की गई उससे मानवता शर्मशार हो गई।इस मामले में सरकार और प्रशासन ने जो कार्यशैली अपनाई वह भी ठीक नहीं थी। जब से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आई है वहां दलितों और मुस्लिमों पर अत्याचार बढ़ गए हैं। यूपी में अपराधी बिना खौफ के घूम रहे हैं, उन्हें सरकार का संरक्षण प्राप्त है। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि जब तक बेटी को न्याय नहीं मिल जाता संगठन शांत नहीं बैठेगा। इस दौरान वसीम अहमद, जावेद खान, नईम कुरैशी, सद्दाम कुरैशी, मेहताब, मोहम्म्द शाहनवाज आदि मौजूद रहे। 

हाथरस गैंग रेप मामले में कांग्रेस ने सोमवार को मौन सत्याग्रह के जरिये विरोध जताया। कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी पार्क के सामने सत्याग्रह पर बैठे। प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी नेताओं को महात्मा गांधी या बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के साए में मौन सत्याग्रह करने को कहा।

यह विरोध प्रदेश भर में सभी जिला मुख्यालयों पर जताया गया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के साथ सत्याग्रह में पार्टी के सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक सहित अन्य नेता शामिल हुए। 

दोषियों को फांसी दी जाए : युवा सेना 

युवा सेना ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर पीड़िता को श्रद्धासुमन अर्पित किए। युवा सेना के अध्यक्ष राहुल चौहान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इस घृणित घटना से पूरे देश में आक्रोश है। समूचा देश हत्यारों को फांसी की सजा की मांग कर रहा है। उन्होंने दोषियों को जल्द फांसी दिए जाने की मांग की है। रविवार को विभिन्न संगठनों और पार्टियों ने कैंडल मार्च निकालकर जताया आक्रोशहाथरस में गैंगरेप के बाद बेटी की हत्या की घटना के खिलाफ दून में लोगों का गम और गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को भी विभिन्न संगठनों और पार्टियों ने शहर में कैडल मार्च निकालकर मृतका को श्रद्धांजलि दी और दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। मुस्लिम सेवा संगठन ने घटना के विरोध में गांधी पार्क के बाहर मोमबत्ती जलाई और श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि हाथरस में दलित बेटी के साथ जो कुछ हुआ वह बहुत की घिनौना और झकझोर देने वाला अपराध है। जिस प्रकार की हैवानियत उस बेटी के साथ की गई उससे मानवता शर्मशार हो गई।इस मामले में सरकार और प्रशासन ने जो कार्यशैली अपनाई वह भी ठीक नहीं थी। जब से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आई है वहां दलितों और मुस्लिमों पर अत्याचार बढ़ गए हैं। यूपी में अपराधी बिना खौफ के घूम रहे हैं, उन्हें सरकार का संरक्षण प्राप्त है। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि जब तक बेटी को न्याय नहीं मिल जाता संगठन शांत नहीं बैठेगा। इस दौरान वसीम अहमद, जावेद खान, नईम कुरैशी, सद्दाम कुरैशी, मेहताब, मोहम्म्द शाहनवाज आदि मौजूद रहे। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here