Coronavirus In Uttarakhand Covid-19 News Today 21 November: 11 Positive Found And No Patient Died – उत्तराखंड में कोरोना: रविवार को चार जिलों में मिले 11 नए संक्रमित, बढ़कर 192 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या

0
4


अमर उजाला ब्यूरो, देहरादून
Published by: अलका त्यागी
Updated Mon, 22 Nov 2021 12:06 AM IST

सार
Coronavirus Cases in Uttarakhand Today:  रविवार को प्रदेश के नौ जिलों अल्मोड़, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और ऊधमसिंह नगर में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है।

कोरोना वायरस की जांच (प्रतीकात्मक तस्वीर)
– फोटो : Pixabay

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण कम हो गया है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 11 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। छह मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 192 हो गई है। जबकि शनिवार को प्रदेश में 187 सक्रिय मरीज थे।स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, रविवार को 7747 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। नौ जिलों अल्मोड़, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और ऊधमसिंह नगर में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। देहरादून में छह, हरिद्वार में एक, नैनीताल और उत्तरकाशी में दो-दो संक्रमित मिले हैं।उत्तराखंड में कोरोना: राज्य सरकार की ओर से लागू सभी कोविड प्रतिबंध खत्म, ये दिशा-निर्देश रहेंगे जारीसंक्रमण दर 0.14 प्रतिशत पहुंचीप्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 344106 हो गई है। इनमें से 330351 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7404 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश की रिकवरी दर 96.00 प्रतिशत और संक्रमण दर 0.14 प्रतिशत दर्ज की गई है। 
कोविड टीकाकरण की रफ्तार धीमी होने से दिसंबर महीने तक शत प्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने की चुनौती बढ़ रही है। अब तक प्रदेश में 60 प्रतिशत को वैक्सीन की दूसरी डोज लग पाई है। प्रदेश सरकार ने 18 से अधिक आयु के लोगों को दिसंबर तक शत प्रतिशत टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा है। वैक्सीन पहली और दूसरी डोज लगाने में बागेश्वर जिला राज्य में पहले स्थान पर है।स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में 18 से अधिक आयु के 77.29 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है। जिसमें अब तक 75.35 लाख से ज्यादा को पहली और लगभग 45.71 लाख को दूसरी डोज लग चुकी है। रविवार को प्रदेश के 539 केंद्रों पर 22714 लोगों को वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज लगाई गई। जिससे दिसंबर माह तक शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने की चुनौती बढ़ रही है।

विस्तार

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण कम हो गया है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 11 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। छह मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 192 हो गई है। जबकि शनिवार को प्रदेश में 187 सक्रिय मरीज थे।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, रविवार को 7747 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। नौ जिलों अल्मोड़, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और ऊधमसिंह नगर में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। देहरादून में छह, हरिद्वार में एक, नैनीताल और उत्तरकाशी में दो-दो संक्रमित मिले हैं।

उत्तराखंड में कोरोना: राज्य सरकार की ओर से लागू सभी कोविड प्रतिबंध खत्म, ये दिशा-निर्देश रहेंगे जारी
संक्रमण दर 0.14 प्रतिशत पहुंची
प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 344106 हो गई है। इनमें से 330351 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7404 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश की रिकवरी दर 96.00 प्रतिशत और संक्रमण दर 0.14 प्रतिशत दर्ज की गई है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here